इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) की वेबसाइट पर निर्धारित समय से दो घंटे पहले सोमवार को 15 विशेष ट्रेनों की बुकिंग शुरू हुई। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, IRCTC की साइट पर बुकिंग में देरी के बावजूद भी हावड़ा-नई दिल्ली ट्रेन के सभी एसी -1 और एसी -3 टिकटों महज 10 मिनट के अंडर बिक गई।

 

 

इससे पहले, आईआरसीटीसी वेबसाइट गैर-जिम्मेदाराना बन गई क्योंकि 15 विशेष ट्रेनों की बुकिंग अपने निर्धारित समय शाम 4 बजे शुरू हुई। देरी पर प्रतिक्रिया देते हुए, रेल मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि विशेष ट्रेनों से संबंधित डेटा खिलाया जा रहा है और यह बुकिंग शाम 6 बजे तक उपलब्ध होगी।

 

 

भारतीय रेलवे धीरे-धीरे 12 मई से देशव्यापी कोरोनावायरस-प्रेरित लॉकडाउन को देखते हुए निलंबित करने के बाद 12 मई से यात्री ट्रेनों के संचालन को फिर से शुरू कर रहा है।

 

 


विभिन्न गंतव्यों के लिए कुल 15 ट्रेनें मंगलवार को नई दिल्ली से रवाना होंगी, जिसके लिए बुकिंग आज से शुरू होगी। विशेष ट्रेनें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी तक चलेंगी।

 

सोमवार को, गृह मंत्रालय ने ट्रेनों द्वारा लोगों की आवाजाही के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की और यह स्पष्ट किया कि केवल स्पर्शोन्मुख और पुष्टि किए गए टिकट धारकों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। इन ट्रेनों का किराया राजधानी ट्रेनों से होगा, जिसका मतलब है कि ये सभी वातानुकूलित कोच होंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: