आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास सराय पर 12 प्रतिशत जीएसटी को वापस लेने की मांग की। पंजाब के लोगों की ओर से, मैंने दो महत्वपूर्ण मुद्दों को बताने के लिए आज माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी से मुलाकात की। सबसे पहले, पवित्र स्वर्ण मंदिर में भक्तों की सेवा करने वाली सराय पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाने का हालिया निर्णय, राज्यसभा सांसद ने ट्वीट किया।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसी सराय पर लगाया गया वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) तीर्थयात्रियों पर औरंगजेब के जजिया की याद दिलाता है। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, चड्ढा ने कहा कि इस तरह की सराय पर कर लगाना नैतिक रूप से सही नहीं है। यह


एक पवित्र स्थान के लिए जो हजारों दैनिक भक्तों को देखता है, एसजीपीसी द्वारा संचालित सराय (सराय) द्वारा प्रदान किए जाने वाले किफायती आवास को यात्रा से अलग नहीं किया जा सकता है। सरायों का उद्देश्य संगत सेवा है, लाभ नहीं। ऐसी संस्थाओं पर कर लगाना नैतिक रूप से अनुचित है, उन्होंने कहा।

जुलाई के अंत में चंडीगढ़ में आयोजित नवीनतम जीएसटी परिषद की बैठक में 1,000 रुपये तक की कीमत वाले होटल आवास पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाने की सिफारिशें की गईं। आप सांसद ने पंजाब राज्य के लिए विशेष वित्तीय पैकेज की भी मांग की।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: