पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा गुरुवार को कंपनी की लिस्टिंग के दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में एक भीड़ को संबोधित करते हुए रो पड़े। वायरल तस्वीर में विजय शेखर शर्मा रूमाल से अपने आंसू पोछते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान में भारत भाग्य विधाता उन्हें अभिभूत करता है।

शर्मा का जन्म उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर में एक स्कूल शिक्षक पिता और एक गृहिणी माँ के यहाँ हुआ था। इसके बाद वह 2017 में देश के सबसे कम उम्र के अरबपति बने।

कमजोर बाजार की शुरुआत, शेयरों में 27% से अधिक की गिरावट। इस बीच, पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों ने गुरुवार को बाजार में कमजोर शुरुआत की और दिन के दौरान 2,150 रुपये के निर्गम मूल्य से 27 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

बीएसई पर इश्यू प्राइस से 9 फीसदी की गिरावट के साथ स्टॉक 1,955 रुपये पर लिस्ट हुआ था। दिन के दौरान यह 27.25 प्रतिशत गिरकर 1,564 रुपये पर आ गया। स्वस्तिक इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, भारत में अब तक के सबसे बड़े आईपीओ पेटीएम ने फ्लैट लिस्टिंग की हमारी उम्मीदों की तुलना में कमजोर नोट पर द्वितीयक बाजार में शुरुआत की।


कंपनी ने बीएसई पर दोपहर के कारोबार में 1,01,484.00 करोड़ रुपये का बाजार मूल्यांकन किया। पिछले हफ्ते भारत की सबसे बड़ी शेयर बिक्री के आखिरी दिन एंट ग्रुप समर्थित पेटीएम का 18,300 करोड़ रुपये का आईपीओ 1.89 गुना ओवरसब्सक्राइब हुआ। यह एक दशक पहले माइनर कोल इंडिया की 15,000 करोड़ रुपये की पेशकश से अधिक थी।

ट्रेडिंगो के संस्थापक पार्थ न्याती ने कहा, पेटीएम ने औपचारिक रूप से वन97 कम्युनिकेशंस की शुरुआत आज एक्सचेंजों में की, जिसमें सुस्त प्रतिक्रिया देखी गई और निवेशकों से केवल 1.89 गुना सब्सक्राइब हुआ, जो हाल ही में सूचीबद्ध कंपनियों की तुलना में बहुत कम है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: