पंजाब कांग्रेस द्वारा बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को उनके पूर्व निर्वाचन क्षेत्र मोगा का टिकट सौंपे जाने के तुरंत बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक हरजोत कमल आज चंडीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

कमल मोगा, पंजाब से मौजूदा विधायक थे, जिन्हें दूसरी जगह से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था, जिसे उन्होंने मना कर दिया क्योंकि उन्हें कांग्रेस द्वारा अपमानित महसूस करवाया गया था। बीजेपी में शामिल होने के बाद हरजोत कमल ने दावा किया, मुझे चुनाव टिकट से वंचित कर दिया गया जो मेरे लिए अपमानजनक था। उन्होंने आगे कहा, मोगा जाने के दौरान भी सिद्धू साहब मेरे घर नहीं गए बल्कि सीधे सूद (मालविका सूद) के घर गए।

मालविका सूद के कांग्रेस के टिकट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के बारे में बोलते हुए कमल ने कहा, मुझे कांग्रेस के सोनू सूद की बहन मालविका सूद को  मोगा से चुनने में कोई आपत्ति नहीं है, सोनू सूद खुद चुनाव लड़ सकते हैं। समस्या यह है कि कांग्रेस मुझे टिकट नहीं दे रही है। मालविका सूद मेरी बहन की तरह हैं लेकिन उनके पास सोनू सूद की बहन होने के अलावा कोई राजनीतिक योग्यता नहीं है।

हरजोत कमल के मुताबिक कांग्रेस ने पार्टी में उनके योगदान को नजरअंदाज किया। पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा, मैंने युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में शुरुआत करते हुए कांग्रेस के साथ 21 साल बिताए हैं। मोगा कांग्रेस रहित क्षेत्र था और मैंने शिरोमणि अकाली दल की लहर को तोड़कर मोगा में कांग्रेस की स्थापना के लिए कड़ी मेहनत की है।

इस बीच, कांग्रेस ने आगामी पंजाब चुनावों में 86 सीटों पर उम्मीदवारों के लिए एक सूची जारी की- सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब एससी से चुनाव लड़ेंगे, राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से, प्रताप सिंह बाजवा कादियान से चुनाव लड़ेंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: