प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेताओं को एक संदेश में रविवार को उनसे उन राजनीतिक दलों की गलतियों से सबक सीखने को कहा, जिन्होंने वर्षों तक देश पर शासन किया लेकिन अब गिरावट आ रही है। प्रधानमंत्री ने यह बात भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति (एनईसी) की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कही।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री के संबोधन का विवरण साझा करते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने आज भाजपा के विकास कार्यों को रेखांकित किया, देश के प्रति हमारा क्या दायित्व है, लोगों के प्रति हमारा क्या कर्तव्य है को रेखांकित किया। अपने संबोधन में, मोदी ने कहा कि कई दल जिन्होंने वर्षों तक देश पर शासन किया है, उनका पतन हो रहा है और उन्होंने पार्टी नेता से अपनी गलतियों से सीखने को कहा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई राजनीतिक दल जिन्होंने वर्षों तक भारत पर शासन किया है, वे आज अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनकी पहचान का यह अंतिम पतन हमारे (भाजपा नेताओं) के लिए हंसी का कारण नहीं होना चाहिए। उन्होंने हमें अतीत में की गई गलतियों को न करने का सबक दिया है, प्रसाद ने कहा।

प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं को बैठक आयोजित करने के लिए बधाई दी और उल्लेख किया कि भाग्यनगर (हैदराबाद) वह स्थान है जहां सरदार वल्लभभाई पटेल ने एक भारत या एकजुट भारत की नींव रखी थी। पूर्व कानून मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा कि अब इसे श्रेष्ठ भारत बनाना भाजपा की जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि विचार तुष्टिकरण से पूर्ति की ओर बढ़ने का होना चाहिए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: