सिनेमा चाहे कैसी भी हो, उसमे कितना भी एक्शन हो या फिर रोमांस हो मगर जब तक फिल्म में कुछ जबर्दस्त कॉमेडी ना हो दर्शक उसका लुफ्ट नही उठा पाते। कभी कोई सिरियस सीन आ जाता है या कोई बोझिल सा दृश्य जो की स्क्रीनप्ले के हिसाब से जरूरी भी होता है उसे बैलेंन्स करने के लिए कॉमेडी का तड़का लगाना आवश्यक हो जाता है। फिलहाल आपको बता दें की दुनिया को हसाने वाले साउथ के दिग्गज कलाकार और कॉमेडियन ‘क्रेजी मोहन' अब इस दुनिया में नहीं रहे। सोमवार को हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया है। तमिल फिल्म इंडस्ट्री को कॉमेडियन ‘क्रेजी मोहन' के निधन से बहुत बड़ा झटका लगा है। ‘क्रेजी मोहन' के बाद कॉमेडियन की रेस में भारतीय फिल्म अभिनेता और हास्यकार ब्रह्मानंदम का नाम भी लिया जाता है। एक्शन से ज्यादा मुश्किल काम होता है लोगों को हसाना और इस काम में साउथ के ब्रह्मानंदम की बात करें तो वो सबसे आगे है। कॉमेडी की दुनिया में ब्रह्मानंदम एक जानी मानी हस्ती बन चुके हैं जो अब लीड स्टार्स को भी मात दे रहे है।


कॉमेडियन ब्रह्मानंदम हिन्दी, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। इतना ही सबसे अधिक फिल्में करने के कारण  ब्रह्मानंदम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है। अपनी कड़ी मेहनत से आज ब्रह्मानंदम ऊंचाई पर पहुंच गए है जहाँ अच्छे-अच्छे एक्टर भी नहीं पहुंच पाते है। बता दें कि कॉमेडी से पेट में दर्द कर देने वाले ब्रह्मानंदम का ने अपने करियर की शुरुआत बतौर तेलगू लेक्चरर से शुरू की थी। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होते हुए भी ब्रह्मानंदम ने एम ए की पढ़ाई पूरी की और अपने करियर की शुरुआत ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म से की जिसमें उनका बेहद छोटा रोल था।


Related image


‘चन्ताबाबाई’ में लोगों ने उनकी एक्टिंग को खूब सराहा और इसके बाद ब्रह्मानंदम एक के बाद एक कॉमेडी फिल्में करते चले गए। कॉमेडी किंग के नाम से फेमस ब्रह्मानंदम 2009 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। आपको बता दें कि अब तक 1000 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकें है जिसके चलते आज सभी इनके फैन बन गए हैं। इनकी फिल्में ज्यादातर टीवी पर दिखाई जाती हैं। दो दशकों से भी ज्यादा लंबे कॅरियर में उन्होंने बहुत सी फिल्में की और सबकी वाहवाही लूटी। साउथ में यह सबसे ज्यादा तेलगु फिल्मों में दिखाई देते है।


कॉमेडियन ब्रह्मानंदम की लोकप्रियता के चलते आज वह करीब 320 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और 1 करोड़ रुपये उनकी एक फिल्म की फीस है। आपको यह बात जानकर बहुत हैरानी होगी कि 24 घंटे में करीब 5 लाख रुपये कमा लेते है कॉमेडी सुपर स्टार, इनकी साउथ सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस है। गौरतलब है कि ब्रह्मानंदम ने 1990 से 2005 तक के बीच आई तकरीबन हर फिल्म में शानदार अभिनय किया है। वह एक ऐसे कॉमेडियन है जिनके बोलने से पहले ही लोगों की हंसी निकल जाती है। बता दें कि 1992 में  ब्रह्मानंदम को बाबई होटल मूवी के लिए तेलुगु फिल्मों में बेस्ट कॉमेडी अवार्ड मिला था। इतना ही नहीं 1993 में मनी फिल्म में अच्छे अभिनय के लिए उन्हें नंदी अवार्ड मिला था। आज भी कॉमेडी सुपर स्टार ब्रह्मानंदम लगातार फिल्में करते जा रहे है। आज कॉमेडी की दुनिया के लिए बेहद दुखद दिन है कि ‘क्रेजी मोहन' का 65 वर्ष में निधन हो गया, उनमे दूसरों को हंसाने की क्षमता थी, वह तमिल इंडस्ट्री के दिग्गज राइटर भी थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: