अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित गुलाबी गेंद के टेस्ट से पहले, क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ी तेजी देखी गई क्योंकि बुधवार को मोटेरा के सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा गया। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उस स्थल का उद्घाटन किया जो भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और चौथे टेस्ट की मेजबानी करेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो इस अवसर पर सम्मानित अतिथि भी थे, ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पीएम मोदी के दिनों के बाद से, यह अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने का उनका सपना था।

"सीएम के रूप में, वे कहते थे कि गुजरातियों को भी 2 क्षेत्रों - खेल और सशस्त्र बलों में प्रगति करनी चाहिए। उन्होंने मेरे अनुरोध पर जीसीए का कार्यभार संभाला और यहां खेलों को बढ़ावा दिया। उनकी दृष्टि थी कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम यहां बनाया जाना चाहिए। यह 1,32,000 दर्शकों की क्षमता वाले सटर स्टेडियम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा, ”शाह ने कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि मोटेरा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए नानपुरा में भी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनाया जाएगा जो अहमदाबाद को देश का 'स्पोर्ट्स सिटी' बनाएगा। इन 3 को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय खेल कार्यक्रम की मेजबानी के लिए सुसज्जित किया जाएगा। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: