भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। व्यक्तिगत कारणों से जसप्रीत बुमराह ने खुद को बाहर कर लिया। बीसीसीआई ने पुष्टि की कि बुमराह की अनुपलब्धता के बावजूद टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

 बुमराह इस सीरीज के पहले और तीसरे मैच में खेले थे, जबकि दूसरे मैच में उन्हें आराम दिया गया था। भारत इस समय इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से आगे है और उसके इंग्लैंड में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना काफी ज्यादा है। भारत को अब चौथे मैच को जीतने या ड्रॉ कराने की जरूरत है।


बीसीसीआई ने बुमराह के बाहर होने पर बयान देते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए बोर्ड से खास अनुरोध किया था। बता दें कि कोरोना काल में भारतीय टीम के इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करने के बाद यह तेज गेंदबाज लगातार क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने सबसे पहले यूएई में आईपीएल 2020 में हिस्सा लिया था, जहां मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवां खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज और टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा रहे थे।


जसप्रीत बुमराह लिमिटिड ओवर सीरीज में खेलेंगे या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। बुमराह का चयन इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल से बाहर जाने की वजह से उनके खेलने पर संशय बरकारार है। बुमराह टीम के साथ दोबारा कब जुड़ेंगे, इसके बारे में भी अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। उनके चौथे मैच से बाहर होने से पहले ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि उन्हें टी-20 सीरीज में आराम दिया जाएगा।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: