प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी बांड योजना को लेकर विपक्षी दलों की आलोचना का जवाब देते हुए इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने कभी यह दावा नहीं किया कि यह फैसला दोषरहित है। इसके अलावा, उन्होंने विपक्ष पर इस योजना के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाया, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने अमान्य कर दिया है, और चेतावनी दी कि ईमानदारी से विचार करने पर सभी को पछतावा होगा। एक साक्षात्कार में, पीएम मोदी ने चुनावी बांड योजना का बचाव करते हुए कहा कि इसका प्राथमिक उद्देश्य चुनावों में काले धन से लड़ना था, और विपक्ष पर जवाबदेही का सामना किए बिना आरोप लगाने का आरोप लगाया।

चुनावी बांड योजना पर अपनी पहली विस्तृत प्रतिक्रिया में, प्रधानमंत्री ने जांच एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाइयों के बाद कंपनियों द्वारा दान के वितरण पर जानकारी प्रदान की। पीएम मोदी ने खुलासा किया कि जांच के दायरे में आईं 16 कंपनियों में से 37 फीसदी चंदा बीजेपी को मिला, जबकि 63 फीसदी विपक्षी पार्टियों को मिला। चुनावों में काले धन के प्रभाव पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने आगाह किया कि इस प्रवृत्ति से इसमें शामिल सभी लोगों को पछताना पड़ेगा।

हमारे देश में चुनावों में काले धन के व्यापक प्रभाव को लेकर चर्चा चलती रहती है। देश के चुनाव में काले धन का खेल ख़त्म हो, ये चर्चा काफी समय से चल रही है। चुनाव में पैसा खर्च होता है; इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता। मेरी पार्टी भी खर्च करती है, सभी पार्टियाँ, उम्मीदवार खर्च करते हैं और पैसा लोगों से लेना पड़ता है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: