पिछले साल दुनिया भर के बाजारों में वोल्वो कार्स ने अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार XC40 रिचार्ज लॉन्च की। आने वाले वर्षों में, वोल्वो कार कई अतिरिक्त इलेक्ट्रिक मॉडल तैयार करेगी, और अधिक पालन करने के लिए। पहले से ही 2025 तक, इसकी वैश्विक बिक्री का 50 प्रतिशत लक्ष्य पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों से युक्त है, जिसमें बाकी संकर हैं। 2030 तक, इसे बेचने वाली प्रत्येक कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होनी चाहिए।
वोल्वो कार तेजी से बढ़ते प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार बाजार में एक अग्रणी बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं और 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की योजना बना रही हैं। तब तक, कंपनी केवल पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार बेचने का इरादा रखती है और अपने वैश्विक पोर्टफोलियो में किसी भी कार को चरणबद्ध करती है। हाइब्रिड सहित एक आंतरिक दहन इंजन के साथ। पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार निर्माता बनने के प्रति कंपनी का परिवर्तन उसकी महत्वाकांक्षी जलवायु योजना का हिस्सा है, जो ठोस कार्रवाई के माध्यम से प्रति कार जीवन चक्र कार्बन फुटप्रिंट को लगातार कम करना चाहता है।
पूर्ण विद्युतीकरण की दिशा में वोल्वो कार की चाल ऑनलाइन बिक्री पर अधिक ध्यान केंद्रित करने और वोल्वो नाम की देखभाल के तहत अधिक पूर्ण, आकर्षक और पारदर्शी उपभोक्ता प्रस्ताव के साथ आती है, और इसे बढ़ावा देने के लिए, कार निर्माता का पूरा इलेक्ट्रिक मॉडल केवल ऑनलाइन उपलब्ध होगा। 2030 की महत्वाकांक्षा वोल्वो कारों की विद्युतीकरण रणनीति के त्वरण का प्रतिनिधित्व करती है, जो हाल के वर्षों में अपनी विद्युतीकृत कारों की मजबूत मांग से प्रेरित है और दृढ़ विश्वास है कि दहन इंजन कारों का बाजार एक सिकुड़ रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: