अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया ने दावा किया कि राम मंदिर बनने, धारा 370 हटने और सीएए लागू होने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भी भारत में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू हो चुकी है और इसे पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए।

वह प्रेस काउंसिल में बोल रहे थे और राम मंदिर के आंदोलन की तर्ज पर काशी मथुरा के लिए आंदोलन के सवाल पर उन्होंने कहा, आंदोलन तब शुरू हुआ जब मुगलों का शासन था। हां, अब मोदी शाह का शासन है, वे आसानी से मंदिर बना लेंगे। मैं लाहौर में बैठकर कह रहा हूं कि सड़कनी रोड भी बननी चाहिए और नितिन गडकरी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हितों के लिए आवाज उठाता हूं। अगर सरकार अच्छा काम करती है तो हम इसकी तारीफ करेंगे, नहीं तो हम आवाज उठाएंगे।

तोगड़िया ने कहा, हिंदुत्व के प्रचार-प्रसार और हिंदुओं की मदद करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने हर गांव में हनुमान चालीसा केंद्र खोलने की योजना बनाई है। देश में अब तक 13,000 केंद्र शुरू हो चुके हैं, इसे बढ़ाकर 1,00,000 करने का लक्ष्य है। एक साल में डीओ यानी जिला विकास अधिकारी की नियुक्ति की जाती है। उसी तर्ज पर एवीडीओ यानी हनुमान चालीसा विकास अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: