भाजपा महासचिव के बाद सी.टी. रवि ने सोमवार को स्वामी विवेकानंद के बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का नाम बदलने का आह्वान किया, पार्टी के कई सहयोगियों ने विचार के लिए समर्थन व्यक्त किया।

1969 में स्थापित, विश्वविद्यालय वर्तमान में भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू के नाम पर है। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जेएनयू कैंपस में 19 वीं सदी के आध्यात्मिक नेता की प्रतिमा का अनावरण करने के कुछ दिनों बाद विवेकानंद के सम्मान में विश्वविद्यालय का नाम बदलने का आह्वान किया गया।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने सहमति जताई।

बग्गा ने कहा, "भारत एक परिवार की संपत्ति नहीं है और पिछले 70 वर्षों में केवल विश्वविद्यालय ही नहीं, बल्कि स्टेडियम, हवाई अड्डे, सड़कें सभी का नाम एक परिवार के नाम पर रखा गया है।" "हमें स्वीकार करना चाहिए और अपने स्वतंत्रता सेनानियों और उन सभी को सम्मान देना चाहिए जिन्होंने राष्ट्र निर्माण में भूमिका निभाई है और इसलिए जेएनयू का नाम स्वामी विवेकानंद के नाम पर रखा जाना चाहिए।" वास्तव में, केवल JNU ही नहीं, सभी विश्वविद्यालयों, हवाई अड्डों, स्टेडियमों का नाम बदलकर स्वतंत्रता सेनानियों और भारतीय सेना के शहीदों के नाम पर रखा जाना चाहिए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: