आयकर विभाग ने बुधवार को मुंबई और पुणे में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली, जिसमें जाने-माने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेता तापसी पन्नू फिल्म निर्माता विकास बहल, और क्वान टैलेंट प्रबंधन के अधिकारी शामिल थे।

खोज के दौरान, वास्तविक फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में अग्रणी फिल्म प्रोडक्शन हाउस द्वारा आय के भारी दमन के सबूतों का पता लगाया गया है। कंपनी के अधिकारी, लगभग 300 करोड़ रुपये की विसंगति के बारे में नहीं बता पाए हैं।

समूह मुख्य रूप से प्रोडक्शन ऑफ मोशन पिक्चर्स, वेब सीरीज, अभिनय, निर्देशन और प्रतिभा प्रबंधन हस्तियों और अन्य कलाकारों के व्यवसाय में लगा हुआ है। कुल 28 परिसरों को विभिन्न स्थानों में शामिल किया जा रहा है जिसमें निवास और कार्यालय शामिल हैं।

फिल्म निर्देशकों और शेयरधारकों के बीच प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन में हेरफेर और कम-मूल्यांकन से संबंधित साक्ष्य, लगभग रु। 350 करोड़ मिले हैं और आगे की जांच की जा रही है।

साथ ही, प्रमुख अभिनेत्री द्वारा 5 करोड़ रुपये की नकद प्राप्ति के प्रमाण बरामद किए गए हैं। आगे की जांच जारी है।

इसके अलावा, लगभग 20 करोड़ रुपये के कर निहितार्थ वाले प्रमुख उत्पादकों / निर्देशक द्वारा संबंधित चिंताओं के लिए गैर-वास्तविक / फर्जी व्यय का पता लगाया गया है। अग्रणी अभिनेत्री के मामले में भी ऐसे ही निष्कर्ष निकाले गए हैं।

दो प्रतिभा प्रबंधन कंपनियों के कार्यालय परिसर में, ईमेल, व्हाट्सएप चैट, हार्ड डिस्क आदि के रूप में भारी मात्रा में डिजिटल डेटा जब्त किए गए हैं, जिनकी जांच चल रही है।

तलाशी के दौरान 7 बैंक लॉकर मिले हैं, जिन्हें संयम के तहत रखा गया है। सभी परिसरों में तलाश जारी है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: