जगह-जगह कोविद -19 लॉकडाउन के साथ, वाहनों के बिना लोगों के लिए अस्पताल और फार्मेसियों की यात्रा करना बेहद मुश्किल है, अगर जरूरत पड़ती है। इन परेशानियों को कम करने में मदद करने के लिए, सवारी करने वाली प्रमुख उबर ने अब अस्पतालों और फार्मेसियों जैसे आवश्यक सेवा स्थानों पर ग्राहकों को लेने और छोड़ने के लिए ’उबर एसेंशियल’ शुरू किया है।

 

 

हालांकि, यह सेवा अब तक केवल मुंबई, बेंगलुरु, नासिक, गुड़गांव और हैदराबाद में उपलब्ध है। किसी व्यक्ति को सुविधा का लाभ उठाने के लिए, उसे यात्रा के उद्देश्य को बताते हुए आवश्यक दस्तावेजों को ले जाना होगा।

 

 


उबर ने एक बयान में कहा, "अधिकारियों की पूर्ण सहमति के साथ, यह सीमित गतिशीलता समाधान अस्पतालों और फार्मेसियों जैसे आवश्यक सेवा स्थानों के लिए सवारियों के लिए कुशल और विश्वसनीय परिवहन प्रदान कर रहा है।"

 

 

जब सुरक्षा की बात आती है, तो उबर ने कहा कि यह सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा सलाह के अनुसार सभी एहतियाती कदम उठा रहा है। इसके अलावा, सभी उबेर आवश्यक ड्राइवर साझेदारों को स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों से कर्फ्यू पास जारी किए जाने के अलावा मास्क, दस्ताने, सैनिटाइटर और सुरक्षा प्रशिक्षण प्रदान किया गया है।

 

 

उबर आवश्यक सवारों को वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए बुनियादी कदमों के बारे में इन-ऐप संदेशों और ईमेल के माध्यम से अनुस्मारक भी प्राप्त होंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: