बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को रविवार सुबह सांस फूलने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को उपनगरीय मुंबई के एक अस्पताल में दिलीप कुमार से मुलाकात की। अपनी यात्रा के बाद, उन्होंने ट्वीट किया, “दिग्गज अभिनेता श्री दिलीप कुमार जी के स्वास्थ्य और उपचार की जांच करने के लिए, अनुभवी अभिनेत्री श्रीमती सायरा बानो के साथ खार हिंदुजा अस्पताल में गए। मैं श्री दिलीप कुमारजिया के शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।"

इससे पहले सायरा बानो ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "सांस लेने में तकलीफ के बाद हम दिलीप साहब को सुबह 8.30 बजे खार रोड स्थित अस्पताल ले गए. डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं और हमने कुछ टेस्ट करवाए हैं, हमें रिपोर्ट का इंतजार है। कृपया उसके लिए प्रार्थना करें कि वह बेहतर महसूस करे और हम उसे जल्दी घर ले जा सकें।"

कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पहले पोस्ट किए गए एक अपडेट के अनुसार, अभिनेता को नियमित परीक्षण और जांच के लिए चिकित्सा सुविधा में भर्ती कराया गया है। बाद में दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट जारी किया गया जिसमें लिखा था, 'दिलीप साहब को नियमित जांच और जांच के लिए गैर-कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल खार में भर्ती कराया गया है। उनके पास सांस फूलने के एपिसोड थे। डॉ. नितिन गोखले के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है। कृपया साहब को अपनी दुआओं में रखें और कृपया सुरक्षित रहें।"

दिग्गज अभिनेता को पिछले महीने नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

98 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार, जिनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान है, को भारतीय सिनेमा में एक आदर्श और सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक माना जाता है। उन्हें आखिरी बार फिल्म किला (1998) में देखा गया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: