गूगल खोज परिणामों में कन्नड़ को "भारत में सबसे बदसूरत भाषा" के रूप में दिखाए जाने के बाद कन्नड़ भाषी नाराज हो गए। गूगल खोज परिणाम के ये स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए हैं। आज दोपहर करीब 3 बजे तक टेक दिग्गज द्वारा खोज परिणामों में बदलाव कर दिया गया है।

"भारत में सबसे बदसूरत भाषा" के लिए Google खोज परिणाम के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए हैं।

Google का जवाब डेटकॉन्सॉलिडेशनस्क्वाड डॉट कॉम नाम की वेबसाइट से लिया गया था। पेज अब उपयोगकर्ताओं द्वारा बड़े पैमाने पर रिपोर्ट किए जाने के बाद एक त्रुटि प्रतिक्रिया दिखाता है। पृष्ठ में पहले भाषाओं से संबंधित 15 प्रश्नों और उत्तरों की एक सूची थी, जिसमें "भारत में सबसे आसान भाषा" और "भारत में सबसे सुंदर भाषा" शामिल थी।

Google ने गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे तक "भारत में सबसे बदसूरत भाषा" क्वेरी के परिणाम बदल दिए। हालाँकि, खोज परिणामों के स्क्रीनशॉट वायरल हो गए, जिसकी नेटिज़न्स ने आलोचना की। लोगों ने मांग की कि गूगल माफी मांगे और इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

नाराजगी के बाद, कन्नड़ और संस्कृति मंत्री अरविंद लिंबावली ने कहा कि Google के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

"कन्नड़ भाषा का अपना एक इतिहास है, जो 2,500 साल पहले अस्तित्व में आई थी! यह इन ढाई सहस्राब्दियों के दौरान कन्नड़ का गौरव रहा है। अगर कन्नड़ को अब भारत में सबसे बदसूरत भाषा कहा जाता है, यह केवल गूगल द्वारा कन्नड़ के इस गौरव का अपमान करने का एक प्रयास है, ”लिंबावली ने एक ट्वीट में कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: