उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि आगामी त्योहारों के मद्देनज़र मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रात्रि कर्फ्यू की समयावधि को घटा दिया है और अब यह रात 10:30 बजे से अगली सुबह 5 बजे तक लागू होगा। सीएमओ के अनुसार, रात्रि कर्फ्यू की नई समयावधि उन इलाकों में लागू होगी जहां पहले से रात्रि कर्फ्यू लागू है।

CM ने हरिद्वार कुंभ मेले में तीसरे 'शाही स्नान' के लिए आने वाले सभी भक्तों से मास्क पहनने के COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और हाथों को साफ करने का अनुरोध किया है।

इस वर्ष, हरिद्वार में कुंभ मेला COVID-19 के बीच हर की पौड़ी घाट पर भक्तों की अपेक्षाकृत कम भीड़ देखी जा रही है। स्टेशन अधीक्षक एम.के.

दूसरे पवित्र डुबकी के लिए 28 लाख से अधिक श्रद्धालु उमड़े। रविवार को 11.30 बजे और सोमवार शाम 5 बजे के बीच परीक्षण किए गए 18,169 भक्तों में से, कोविद -19 के लिए 102 लोग सकारात्मक पाए गए।

गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन द्वारा स्थानीय रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण किए जाने के बाद कई तीर्थयात्री अपनी कोविद -19 रिपोर्ट नहीं ले पाए हैं।

मंगलवार को, महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने भी कहा, "सामूहिक भीड़ के कारण COVID-19 मामले बढ़ जाते हैं। एक चुनावी स्थिति में, हजारों और हजारों लोग एक साथ इकट्ठा होते हैं। कुंभ मेले में भी लाखों लोग इकट्ठा होते हैं। । भारत सरकार को मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। अन्यथा, महामारी की स्थिति और खराब हो जाएगी। "

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: