जब से अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली फिल्म पृथ्वीराज की घोषणा की है, तब से इसकी काफी आलोचना हो रही है। इसके कलाकारों से लेकर इसके शीर्षक तक, फिल्म सभी गलत कारणों से प्राप्त करने के अंत में आ गई है। वाईआरएफ द्वारा समर्थित यह फिल्म मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के बॉलीवुड डेब्यू को भी चिह्नित करेगी।

अक्षय ने 2019 में ट्वीट के साथ इस परियोजना की घोषणा की थी जिसमें लिखा था, "मेरे जन्मदिन पर अपनी पहली ऐतिहासिक फिल्म के बारे में साझा करने के लिए उत्साहित हूं। एक नायक की भूमिका निभाने का अवसर मिलने पर मैं उसकी वीरता और मूल्यों के लिए आभारी हूं - सम्राट पृथ्वीराज चौहान एक में मेरी सबसे बड़ी फिल्मों में से 'पृथ्वीराज'"।

इससे पहले, करणी सेना ने फिल्म के शीर्षक में बदलाव की मांग की थी और अब अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा इसका विरोध कर रही है। हाल ही में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया गया था और उसी दौरान अक्षय का पुतला भी फूंका गया था.

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सदस्यों और संगठन से जुड़े लोगों ने कहा कि फिल्म का नाम सिर्फ पृथ्वीराज नहीं हो सकता, बल्कि पूरा नाम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान या सम्राट पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए। उनका मानना है कि पृथ्वीराज चौहान अंतिम हिंदू सम्राट थे और ऐसे में फिल्म का नाम उनके नाम को पूरा सम्मान देना चाहिए।

इतना ही नहीं, सदस्यों ने यह भी मांग की कि फिल्म को क्षत्रिय और राजपूत समाज के प्रतिनिधियों को दिखाया जाना चाहिए ताकि वे देख सकें कि फिल्म में कोई विवाद है या फिल्म में इतिहास के साथ कोई छेड़छाड़ है या नहीं। प्रदर्शन चंडीगढ़ के सेक्टर 45 में हुआ और सदस्यों ने यह भी धमकी दी कि अगर निर्माता-निर्देशक कार्रवाई नहीं करते हैं और फिल्म से जुड़े सभी विवादों को खत्म कर देते हैं, तो फिल्म का भी वही हश्र होगा जैसा क्षत्रिय समाज ने किया था। फिल्मों की रिलीज के दौरान पद्मावत और जोधा अकबर।

विरोध करते हुए उन्होंने नारेबाजी की और फिल्म के निर्माता-निर्देशक और अक्षय का पुतला भी फूंका।

जहां संजय लीला भंसाली ने विरोध के बाद पद्मावत का शीर्षक बदल दिया, वहीं पृथ्वीराज के निर्माताओं ने अभी तक इन संगठनों की मांगों पर फैसला नहीं किया है। और अगर सब कुछ ठीक रहा तो फिल्म 2021 की दिवाली पर रिलीज होगी।

जब करणी सेना ने एक शीर्षक परिवर्तन की मांग की, तो फिल्म निर्माता सुरजीत सिंह राठौर, जो करणी सेना के युवा विंग के अध्यक्ष हैं, ने कहा था, "अगर वे हमारी सलाह नहीं मानते हैं तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। क्या हुआ संजय लीला भंसाली 'पद्मावत' के दौरान इस फिल्म के निर्माताओं को इसके लिए भी तैयार रहना होगा।"


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: