भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया। नागपुर में हुए तीसरे टी-20 में टीम इंडिया ने 175 रन बनाए, जवाब में बांग्लादेश 145 रन ही बना सकी। सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया। उन्होंने आने वाली ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम के सिलेक्शन को मुश्किल बताते हुए कहा कि अगर हम ऐसा प्रदर्शन करते रहे, तो यह विराट कोहली और सिलेक्टर्स के लिए बड़ा सिरदर्द होने वाला है। रोहित ने कहा कि एक समय बांग्लादेश के लिए जीतना काफी आसान हो गया था। लेकिन गेंदबाजों ने मजबूती दिखाई, उन्होंने जिम्मेदारी ली। युवा खिलाड़ियों को चीजों को अपने हाथ में लेते देख काफी अच्छा लगा। पहले 8 ओवर में हमारा बॉडी लैंग्वेज थोड़ा अलग था। लेकिन मैंने दबाव में आ रहे खिलाड़ियों को सिर्फ यही याद दिलाया कि हम भारत के लिए खेल रहे हैं। इसके बाद हमें अलग टीम इंडिया देखने को मिली। 


वर्ल्ड कप से पहले सही संतुलन ढूंढने की जरूर
रोहित ने बल्लेबाजों में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की तारीफ की। उन्होंने कहा, “राहुल की बल्लेबाजी ने अहम समय पर टीम की मदद की। श्रेयस अय्यर ने भी बेहतरीन पारी खेली। जैसे-जैसे हम वर्ल्ड कप के करीब पहुंच रहे हैं, हमें सही संतुलन ढूंढना होगा। कुछ खिलाड़ी अभी टीम में नहीं हैं, वे वापसी करेंगे। लेकिन सब कुछ ध्यान में रखते हुए हमारे पास अभी काफी मैच हैं, जिनसे आगे हम परफेक्ट 11 चुन सकेंगे। 7 रन देकर 6 विकेट लेने वाले दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। चाहर ने मैच में हैट्रिक भी हासिल की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान तेज गेंदबाज ने कहा, “मुझे नहीं लगा था कि ऐसा कुछ हो जाएगा। लेकिन मेरी सालों की मेहनत ने आखिर में रंग लाई। आज प्लान था कि मैं आखिर के अहम ओवर में गेंदबाजी करुंगा। अच्छा लगा कि टीम प्रबंधन ने मुझे जिम्मेदारी दी।”


Image result for टी-20 / रोहित शर्मा


नईम और मिथुन के विकेट के बाद बाद हम बिखर गए
बांग्लादेश के कप्तान महमदुल्लाह ने हार के बाद कहा कि टीम के पास कई मौके आए, लेकिन बीच के ओवरों में हम राह से भटक गए। उन्होंने कहा कि मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन की साझेदारी शानदार थी। लेकिन इसके बाद हमारे विकेट जल्दी गिर गए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: