असम पुलिस द्वारा मोटे कर्मियों को वीआरएस देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद हरियाणा पुलिस भी अधिक वजन वाले पुलिसकर्मियों के लिए इसी तरह का निर्देश लेकर आई है। हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को अधिक वजन वाले पुलिसकर्मियों को फिर से फिट होने तक पुलिस लाइन में स्थानांतरित करने का आदेश दिया।

राज्य के गृह मंत्रालय ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी करते हुए कहा कि विभाग के कई पुलिस कर्मियों का वजन अधिक है और उन्हें पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। हरियाणा पुलिस की स्वीकृत शक्ति 75,000 है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, विज ने एसीएस (गृह) को निर्देश जारी किए कि जिन पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और बढ़ता ही जा रहा है, वे व्यायाम के माध्यम से फिट हो सकें।

ऐसा देखा गया है कि पुलिस विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन अधिक हो गया है और समय के साथ (समय के साथ) उनका वजन और अधिक बढ़ रहा है (अधिक बढ़ रहा है)। पुलिस अधिकारियों / कर्मियों की फिटनेस बनाए रखने के लिए, मैं चाहूंगा कि जितने भी पुलिस अधिकारी/कर्मचारी अधिक वजन वाले हैं, उन्हें पुलिस लाइन में स्थानांतरित कर दिया जाए और जब तक वे ड्यूटी के लिए फिट नहीं हो जाते, उन्हें व्यायाम करवाएं। विज ने लिखा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: