भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भारतीय राजनीति का वर्तमान मीर जाफर कहा और यूनाइटेड किंगडम में वायनाड के सांसद से माफी मांगी। कांग्रेस नेता पर हमला बोलते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी भारत में नवाब बनना चाहते हैं, जिसके लिए वह विदेशी ताकतों से मदद मांग रहे हैं।

पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, राहुल गांधी भारतीय राजनीति के वर्तमान मीर जाफर हैं। उन्होंने लंदन में जो किया है वही काम मीर जाफर ने किया है। मीर जाफर ईस्ट इंडिया कंपनी का बंगाल का पहला नवाब था। उन्होंने सिराज उद-दौला के अधीन बंगाल सेना में एक कमांडर के रूप में कार्य किया और प्लासी की लड़ाई के दौरान सिराज उद-दौला को धोखा दिया, जिससे भारत में ब्रिटिश शासन का मार्ग प्रशस्त हुआ। बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने नवाब बनने के लिए ईस्ट इंडिया कंपनी से मदद मांगी है।

पात्रा ने कहा, राहुल गांधी ने अपनी लंदन यात्रा के दौरान भी यही किया। उन्होंने विदेशी ताकतों को भारत आने के लिए आमंत्रित किया। शहजादा नवाब बनना चाहते हैं। शहजादा ने नवाब बनने के लिए ईस्ट इंडिया कंपनी से मदद मांगी है। भाजपा प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि यह पहली बार नहीं है कि गांधी ने किसी विदेशी भूमि में भारत के खिलाफ बोला है। उन्होंने कहा, यह अचानक से हुआ मुद्दा नहीं है। यह कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार की लगातार साजिश है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: