झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को केंद्र सरकार से कोरोनोवायरस संकट और मौजूदा लॉकडाउन की स्थिति के मद्देनजर अगले 6 महीनों के लिए राज्य में मुफ्त राशन वितरित करने का अनुरोध किया। सीएम सोरेन ने उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय को प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना और स्वयं-विश्वसनीय भारत अभियान के तहत 6 महीने की अवधि के लिए मुफ्त में अनाज और दाल / चना प्रदान करने के लिए लिखा।

 

 

मुख्यमंत्री ने केंद्र को लिखे अपने पत्र में लिखा, "राज्य में प्रवासी मजदूरों के आने से यह चुनौती कई गुना हो गई है। तालाबंदी के कारण ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैदा हुई रुकावट अभी तक पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है। और, यह आवश्यक है।" इस मामले में मुफ्त खाद्यान्न प्रदान करते हैं। "

 


इस बीच, झारखंड सरकार ने कुछ अतिरिक्त गतिविधियों की अनुमति देने का फैसला किया है, जिसमें ई-कॉमर्स द्वारा आवश्यक और गैर-आवश्यक वस्तुओं की ऑनलाइन बिक्री और दर्शकों के बिना स्टेडियम और खेल परिसर खोलना शामिल है।

 


“ई-कॉमर्स द्वारा आइटम (आवश्यक और गैर-आवश्यक) की ऑनलाइन बिक्री, स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (दर्शकों के बिना) और ऑनलाइन घूमना, दौड़ना, दौड़ना और खुले स्थानों में व्यायाम करना, सहित कुछ अतिरिक्त गतिविधियों की अनुमति देना तय किया गया है। “सोरेन ने एक आदेश में कहा।

 


राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 42 नए कोविद -19 मामले गुरुवार को झारखंड में दर्ज किए गए, जिसमें कुल संख्या 2,261 थी, जिसमें 1,605 रिकवरी और 12 मौतें शामिल थीं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: