कूचबिहार हिंसा: CISF का कहना है कि 150 हमलावर मतदानकर्मियों की भीड़ ने सैनिकों के हथियार छीनने की कोशिश की

बंगाल में चौथे चरण के चुनाव में हिंसा भड़की जिसमें दो अलग-अलग घटनाओं में पांच लोग मारे गए। शनिवार को कूचबिहार जिले के माथाभांगा ब्लॉक में सीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बलों ने केंद्रीय बलों पर गोलीबारी में चार लोगों की हत्या कर दी थी। उसी निर्वाचन क्षेत्र में एक अन्य घटना में पहली बार मतदाता मारा गया था, जिसमें कुल मौतों की संख्या पांच थी।
 
चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे तक पहुंचने वाली प्रारंभिक रिपोर्ट बताती है कि केंद्रीय बलों को आत्मरक्षा में गोलियां चलानी पड़ीं।
 
इस बीच, CISF ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है कि कूचबिहार में माथाभांगा ब्लॉक के सितालकुची विधानसभा क्षेत्र में हिंसा किस कारण हुई।
 
सीआईएसएफ के अनुसार, शनिवार को सुबह करीब 9:35 बजे, बूथ नंबर 126 के पास, सीआईएसएफ के एक त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) के कमांडर ई। सुनील कुमार की अगुवाई में 50-60 बदमाशों की भीड़ ने हमला किया था, जब वे ले जा रहे थे। मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुँचने से रोकने के लिए स्थानीय पुलिस प्रतिनिधि के साथ क्षेत्र का एक दौर जनता को स्पष्ट करने के लिए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: