पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर में '' हिंसा पर अंकुश लगाने '' के लिए बातचीत करने का आह्वान किया और कहा कि केंद्र को तब तक सोचना चाहिए जब तक केंद्र शासित प्रदेश के लोग, उसके पुलिसकर्मी और युवा अपने जीवन का बलिदान करते रहेंगे।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी हाल ही में केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी हमलों की घटनाओं की पृष्ठभूमि में हुई थी।

पीडीपी अध्यक्ष ने शनिवार को कश्मीर के अनंतनाग जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल सुहैल अहमद के शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की, जो शुक्रवार को शहर के बाघाट इलाके में आतंकवादी हमले में मारे गए थे।

"भाजपा सरकार को सोचना चाहिए और बातचीत की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए, ताकि रक्तपात बंद हो जाए। हमारे कब्रिस्तान भरे हुए हैं। उन्हें संवाद प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए - (लोगों के साथ) यहां या पाकिस्तान के साथ क्योंकि वे अक्सर कहते हैं कि पाकिस्तान। उन्होंने यहां हिंसा को रोक दिया। कम से कम, हिंसा को रोकने के लिए बातचीत की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

उन्होंने कहा, यह (कश्मीर मुद्दा) एक बहुत बड़ा मुद्दा है और इस मुद्दे को सुलझाया जाना चाहिए ताकि जम्मू-कश्मीर में खूनखराबा रुके और यहां के लोग शांति से रहें।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: