अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) ने गुरुवार (4 अगस्त) को कहा कि उसकी इकाई आंध्र प्रदेश और गुजरात में मैक्वेरी एशिया इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (एमएआईएफ) इंडिया की टोल सड़कों का 3,110 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी। एईएल ने आज स्टॉक एक्सचेंजों को एक नियामक फाइलिंग में कहा, 972 लेन किलोमीटर के पोर्टफोलियो में पश्चिमी और दक्षिणी भारत में रणनीतिक रूप से स्थित और महत्वपूर्ण यातायात गलियारों में स्थापित यातायात के साथ लंबी रियायती जीवन है।

अदानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड (एआरटीएल), अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो भारत में सड़कों और राजमार्ग परियोजनाओं के विकास, निर्माण, संचालन और प्रबंधन में लगी हुई है, ने गुजरात रोड एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के अधिग्रहण के लिए एक निश्चित समझौता किया है।

अरबपति गौतम अदानी-नियंत्रित अदानी समूह के प्रमुख, एईएल ने कहा: एआरटीएल जीआरआईसीएल में 56.8 प्रतिशत और एसटीपीएल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी नियामक अनुमोदन के अधीन हासिल करेगा। लेनदेन सितंबर 2022 में बंद होने की उम्मीद है। बयान के अनुसार, हिस्सेदारी 3,110 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर खरीदी जाएगी।

एसटीपीएल की आंध्र प्रदेश में टोल सड़कों के दो खंड हैं- एनएच-16 पर टाडा से नेल्लोर तक चेन्नई जैसे महत्वपूर्ण बंदरगाहों को जोड़ने वाला, और आंध्र प्रदेश में कृष्णापट्टनम, 110 किमी तक फैला हुआ है, और नंदीगामा से इब्राहिमपट्टनम से एनएच -65 पर विजयवाड़ा 48 किमी तक फैला हुआ है, जो प्रमुख दक्षिणी मेट्रो शहरों को जोड़ता है और एनएच 16 को फीडर ट्रैफिक प्रदान करता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: