दिल्ली सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट और एयरएशिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई

दिल्ली सरकार ने कोविद के मानदंडों की धज्जियां उड़ाने के लिए इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट और एयर एशिया सहित चार एयरलाइनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मुंबई से आने पर यात्रियों की आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट की जांच नहीं करने के लिए इन एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई की गई है। शिकायत डीडीएमए अधिनियम के अनुसार दर्ज की गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कोविद -19 मामलों में अभूतपूर्व उछाल के साथ राष्ट्रीय राजधानी में बेड की कमी का सामना किया है क्योंकि दैनिक सकारात्मकता दर 30 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में आईसीयू बेड की कमी है। फिलहाल दिल्ली में एक सौ से कम आईसीयू बेड उपलब्ध हैं। ऑक्सीजन की भी कमी है।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्र से कोविद -19 रोगियों के लिए अधिक बेड और महामारी की दूसरी लहर के दौरान अतिरिक्त मदद की अपील की है।

केजरीवाल ने प्रेस को बताया, "कल मैंने स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन से बात की और उन्हें दिल्ली की गंभीर स्थिति के बारे में बताया। मैंने आज सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की। उन्होंने बताया कि हमें इसकी सख्त जरूरत है।" ।

स्वास्थ्य मंत्री और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ दिल्ली के कोविद -19 स्थिति की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री की टिप्पणी आई।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: