समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि जो लोग अपने शासन के दौरान इफ्तार पार्टी करते थे वे अब मंदिरों में जा रहे हैं। उनका बयान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विवादास्पद ''अब्बा जान'' टिप्पणी के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें स्पष्ट रूप से सपा और मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया गया था।

अखिलेश यादव और उनकी समाजवादी पार्टी पर बीजेपी के ताजा हमले में मौर्य ने गुरुवार को कहा, "जब राज्य में उनकी सरकार थी, तो वह रोजा-इफ्तार पार्टियां करते थे। जब उनके शासनकाल में कुंभ होता था, तो वह वहां नहीं जाते थे। लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद वह मंदिरों में जा रहे हैं। उन्होंने कहा, यह भाजपा की वैचारिक जीत है।

मौर्य यहां 1,372 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने आए थे। उन्होंने जिले के लिए 300 करोड़ रुपये की योजनाओं की भी घोषणा की। उन्होंने कहा, वही अखिलेश जो हिंदुओं को देखकर मुंह फेर लेता था, उसे हरिद्वार में डुबकी लगाकर संतों के पैर छूना पड़ता है। अब वह खुद को राम भक्त और कृष्ण भक्त घोषित कर रहा है।

शनिवार को कुशीनगर में, आदित्यनाथ ने टिप्पणी की थी कि "अब्बा जान" कहने वाले लोग पहले सारा राशन पचा लेते थे।

जबकि सपा प्रमुख यादव ने आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए कहा कि बयानों ने मुख्यमंत्री के संस्कार को धोखा दिया, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने अपने विचारों को सामने रखने के अपने संवैधानिक अधिकार का बचाव किया। उपमुख्यमंत्री ने गुरुवार को यह भी कहा कि 2022 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे पर मौर्य ने कहा कि आप नगर निगम की तरह दिल्ली सरकार चला रही है। उन्होंने कहा, उन्हें (आप) सभी सीटों के लिए उम्मीदवार नहीं मिलेंगे और वे यूपी में एक भी सीट नहीं जीत पाएंगे। ऐसे में वह सिर्फ वादे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है और अवैध धन से अर्जित की गई अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चल रहे हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: