हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी के बयान के अनुसार, हरियाणा के विधायक को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में उनकी विशेष सदस्यता सहित पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया है।

हरियाणा कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि हिसार के आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बिश्नोई ने पार्टी उम्मीदवार अजय माकन को वोट नहीं दिया और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में क्रॉस वोट किया, जिन्हें सत्तारूढ़ भाजपा-जेजेपी गठबंधन का समर्थन प्राप्त था।

कांग्रेस के पास 31 विधायक थे और उसे हरियाणा से राज्यसभा सीट जीतने के लिए उतने ही वोट चाहिए थे, लेकिन उसके एक विधायक ने क्रॉस वोट किया और दूसरे का वोट रद्द कर दिया गया। एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित पद सहित पार्टी के सभी मौजूदा पदों से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कुलदीप बिश्नोई को उनके सभी मौजूदा पार्टी पदों से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है, जिसमें कांग्रेस कार्य समिति के विशेष आमंत्रित पद भी शामिल हैं, एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल के एक बयान में कहा गया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: