उद्धव ठाकरे ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे की घोषणा की, जब सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव संबोधन में अपने इस्तीफे की घोषणा की। उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने एमएलसी पद से भी इस्तीफे की घोषणा की।

सुप्रीम कोर्ट के झटके के बाद फेसबुक लाइव के माध्यम से संबोधित करते हुए, उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं (सत्ता में) अप्रत्याशित तरीके से आया था और मैं उसी तरह से बाहर जा रहा हूं। मैं हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं, मैं यहां रहूंगा, और एक बार फिर शिवसेना भवन में बैठक करूंगा। मैं अपने सभी लोगों को इकट्ठा करूंगा। मैं सीएम और एमएलसी के पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

उन्होंने कहा, मैं एनसीपी और कांग्रेस के लोगों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया। शिवसेना, अनिल परब, सुभाष देसाई और आदित्य ठाकरे से, ये लोग केवल तब मौजूद थे जब प्रस्ताव पारित किया गया था, जबकि एनसीपी और कांग्रेस के लोगों ने भी समर्थन किया था। उद्धव ने एक फेसबुक लाइव बयान में कहा, मैं संतुष्ट हूं कि हमने आधिकारिक तौर पर औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव कर दिया है - जो बालासाहेब ठाकरे द्वारा नामित शहर है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: