तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सोमवार (4 मार्च) को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ा भाई बताया और गुजरात की तर्ज पर अपने राज्य के विकास में केंद्र का समर्थन मांगा। अपने इरादे स्पष्ट करते हुए कि वह केंद्र सरकार के साथ कोई टकराव पसंद नहीं करेंगे, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों में विकास कार्य कर सकते हैं यदि बड़े भाई (पीएम) का समर्थन है।

प्रधानमंत्री द्वारा 56,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करने के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए रेड्डी ने गुजरात की तर्ज पर तेलंगाना को विकसित करने के लिए पीएम मोदी से सहयोग मांगा।

रेड्डी ने कहा कि राजधानी हैदराबाद वाला तेलंगाना, जो देश का पांचवां सबसे बड़ा शहर है, भारत को 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य में योगदान देना चाहेगा। तेलंगाना के एक मुख्यमंत्री ने लंबे समय बाद किसी आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की अगवानी की और उनके साथ मंच साझा किया। इससे पहले, जब केसीआर मुख्यमंत्री थे, तो पीएम मोदी के राज्य के दौरे पर वह कई मौकों पर शामिल नहीं हुए थे।

नरेंद्र मोदी जी, हमारे हिसाब से प्रधानमंत्री का मतलब हमारे बड़े भाई जैसा है। अगर बड़े भाई का समर्थन है, तभी मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों में विकास कार्यों को आगे बढ़ा सकते हैं, रेवंत रेड्डी ने कहा। कांग्रेस मुख्यमंत्री ने कहा, इसलिए मेरा अनुरोध है कि अगर तेलंगाना को गुजरात की तर्ज पर विकसित करना है तो आपका समर्थन जरूरी है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: