विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को द्विपक्षीय वार्ता के दौरान अपने भूटानी समकक्ष शेरिंग टोबगे के अगले सप्ताह पड़ोसी देश की यात्रा के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। टोबगे इस साल जनवरी में पदभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए फिलहाल भारत में हैं।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने बुनियादी ढांचे के विकास, कनेक्टिविटी, ऊर्जा, जलविद्युत सहयोग, लोगों के बीच आदान-प्रदान और विकास सहयोग सहित द्विपक्षीय साझेदारी के विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति की समीक्षा की। पीएम मोदी और टोबगे ने विशेष और अद्वितीय भारत-भूटान मित्रता को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

इस कार्यकाल में अपनी पहली विदेश यात्रा पर अपने मित्र और भूटान के प्रधानमंत्री टोबगे से मिलकर खुशी हुई। हमारी अनूठी और विशेष साझेदारी के विभिन्न पहलुओं पर सार्थक चर्चा हुई। मैं आमंत्रित करने के लिए भूटान के महामहिम राजा और भूटान के पीएम को हार्दिक धन्यवाद देता हूं। मैं अगले सप्ताह भूटान का दौरा करूंगा, पीएम मोदी ने कहा।


भूटानी प्रधान मंत्री ने भूटान की विकासात्मक प्राथमिकताओं में एक विश्वसनीय, विश्वसनीय और मूल्यवान भागीदार के रूप में भारत की भूमिका के लिए अपनी गहरी सराहना व्यक्त की, और अपने भारतीय समकक्ष को अगले सप्ताह भूटान का दौरा करने का निमंत्रण दिया, जिसे बाद में स्वीकार कर लिया गया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: