उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में 6 साल की छोटी सी बच्ची अलीना सिद्दीकी को 'शक्ति हेल्प डेस्क' की कोतवाली प्रभारी बनाया गया है। कुर्सी पर बैठने के बाद 6 साल की अलीना ने पुलिसकर्मियों जानकारी ली। बता दें कि यह डेस्क महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ते अपराध को देखते हुए बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश में सभी जिले के थानों में महिला हेल्प डेस्क का गठन किया गया है. प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ते अपराध को देखते हुए थाना स्तर पर महिला हेल्प डेस्क में महिलाओं और बालिकाओं से संबंधित शिकायतों को विशेष रूप से सुना जाएगा.

बाराबंकी में भी इसी तरह महिला शक्ति हेल्प डेस्क की शुरुआत हुई है. फतेहपुर कोतवाली में महिला शक्ति हेल्प डेस्क की शुरुआत के अवसर पर शुक्रवार को कस्बे की रहने वाली 6 साल की बच्ची अलीना सिद्दीकी को महिला शक्ति हेल्प डेस्क का प्रभारी बनाया गया.

महिलाओं और बालिकाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से 6 साल की मासूम अलीना सिद्दीकी को पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी में डेस्क प्रभारी की कुर्सी पर बिठाया गया. अलीना ने ही फीता काटकर महिला शक्ति हेल्प डेस्क की शुरुआत की. इस दौरान पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मियों ने बुके देकर अलीना का स्वागत किया. चार्ज संभालने के बाद अलीना ने थाने पर मौजूद महिला पुलिसकर्मियों से जानकारी भी ली और उन्हें निर्देश भी दिए.


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: