भारत के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मंगलवार को चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है, बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स और वेबसाइट पर एक बयान में पुष्टि की। टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल की बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 2 मैचों की पेटीएम टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्री सूर्यकुमार यादव को केएल के विकल्प के रूप में नामित किया है। राहुल की जगह, बीसीसीआई के एक बयान में कहा गया है।बोर्ड ने आगे कहा कि राहुल अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। सूर्यकुमार यादव, जो इंग्लैंड की यात्रा करने वाली भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा थे, को टीम में जोड़ा गया है।

राहुल भारतीय टीम के अभ्यास सत्र से गायब थे, जिसमें मंगलवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में लगभग सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया। 29 वर्षीय राहुल ने 40 टेस्ट में 35.16 की औसत से 2321 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 199 था जो 2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ आया था। शुभमन गिल को टीम के नेट सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया।

श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से कोई एक टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। शुभमन को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी, लेकिन अब राहुल की अनुपस्थिति में, युवा खिलाड़ी को अपने सामान्य ओपनिंग स्लॉट में खेलने के लिए कहा जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में शुरू हो रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: