पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसद सौमित्र खान ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर हिंसा प्रभावित हावड़ा जिले में केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती की मांग की, जहां पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भगवा पार्टी के दो नेताओं द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर आगजनी हुई थी। खान ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार अशांत क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल रही है और निहित राजनीतिक हितों के लिए हिंसा को बढ़ने दिया।

पिछले दो दिनों से, हमने देखा है कि राज्य सरकार हावड़ा जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से विफल रही है। इसने प्रदर्शनकारियों को कहर बरपाने दिया। मैंने अमित शाह जी को एक पत्र लिखा है और उनसे अनुरोध किया है कि केंद्रीय बलों को भेजें ताकि उन्हें अशांत क्षेत्रों में तैनात किया जा सके।

उन्होंने सत्तारूढ़ टीएमसी पर सस्ती राजनीति में शामिल होने और निहित राजनीतिक हित के लिए हिंसा को जारी रखने की अनुमति देने का आरोप लगाया। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि अगर राज्य सरकार कार्रवाई नहीं कर सकती है, तो मुख्यमंत्री को राज्यपाल को सेना तैनात करने की अनुमति देनी चाहिए।

बंगाल की गृह मंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर राज्य में कानून और व्यवस्था का प्रबंधन करने में विफल रही हैं। उनका प्रशासन उग्र दंगाइयों के लिए मूकदर्शक बना हुआ है क्योंकि वे संपत्ति को जलाते और तोड़ते हैं। यदि वह कार्रवाई करने में असमर्थ हैं, तो उन्हें आग्रह करना चाहिए राज्यपाल सेना को तैनात करते हैं, उन्होंने ट्विटर पर कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: