दिनेश कार्तिक को वर्ष 2019 के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए चुना गया था। उन्होंने इस साल के आईपीएल सीज़न में अपनी टीम आरसीबी के लिए शानदार पारी खेली और फिनिशर की भूमिका निभाई। 36 वर्षीय ने प्रोटियाज के खिलाफ राजकोट में अपना पहला अर्धशतक बनाया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज के चौथे मैच में उन्होंने 55 रन बनाकर टीम की जीत में योगदान दिया।

जब टी20 विश्व कप नजदीक आ रहा है, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टूर्नामेंट में कार्तिक की भूमिका के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज टी 20 विश्व कप में जाने के लिए बहुत सारे विकल्प खोलते हैं। द्रविड़ विश्व कप के लिए 18-20 खिलाड़ियों की कोर टीम की पहचान करने वाली टीम का अभिन्न हिस्सा होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद द्रविड़ ने कहा, कार्तिक को उतरते हुए और जो करने के लिए उन्हें चुना गया है, उसे देखकर वास्तव में अच्छा लगा। यह अच्छा था और यह हमारे लिए बहुत अधिक विकल्प खोलता है। द्रविड़ ने कहा, उन्हें पिछले दो या तीन वर्षों में आईपीएल में  असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए चुना गया था ,द्रविड़ ने पांड्या और कार्तिक के आखिरी ओवरों को लागू करने की बात कही।

कोच ने स्वीकार किया कि आगामी टी20 विश्व कप में जाने के लिए कार्तिक ने अच्छी स्थिति बनाई है। मैं लोगों से कह रहा था कि आपको दरवाजा खटखटाना शुरू करना है और न केवल दरवाजा खटखटाना है और इस तरह (राजकोट अर्धशतक) पारी का मतलब है कि वह बहुत जोर से दस्तक दे रहा है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: