Truecaller उपयोगकर्ता अब कॉल कारण सुविधा के साथ अपने कॉल के लिए एक कारण निर्धारित करने में सक्षम होंगे ताकि रिसीवर यह जांच सके कि कॉल किस बारे में है।

ऐप, जिसमें 250 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रिय होने में मदद करता है क्योंकि यह स्पैमर्स को पहचानता है कि कौन पॉप-अप के लिए स्पैम विवरणों के साथ कॉल कर रहा है। कॉल रिज़न फीचर के अलावा, ट्रूकॉलर ने अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को भी अपग्रेड कर दिया है। इस अपग्रेड के बाद यूज़र्स SMS सुविधा को शेड्यूल कर सकेगा। कंपनी ने इसके लिए एक समर्पित शेड्यूल बटन पेश किया है, यह बटन इमोजी और अटैचमेंट शॉर्टकट्स के साथ स्थित है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स किसी निर्धारित समय व तारीख पर अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं। आइए इन विशेषताओं पर विस्तार से देखें:


ट्रूकॉलर ऐप में कुछ प्रीडिफाइन रिज़न्स दिए गए होंगे, जिन्हें आप ट्रूकॉलर ऐप का उपयोग करके नंबर डायल करने से पहले चुन सकते हैं। ऑल्टरनेटिवली आप कस्टम रूप से भी नोट को लिख सकते हैं।

रेगुलर कॉलर के अलावा, बिजनेस कॉल करने वालों के लिए ट्रूकॉलर का यह कॉल रिज़न फीचर काफी उपयोगी होगा, वह कॉल से पहले कस्टमाइज्ड टेक्स्ट के जरिए कॉल का कारण सेट कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि यह प्रक्रिया बिजनेस को उनके ग्राहकों से जोड़ने में मदद करेगा।


ट्रू कॉलर का कॉल रिज़न फीचर फिलहाल एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया है, हालांकि iOS यूज़र्स के लिए इस फीचर को अगले साल की शुरुआत में पेश किया जएगा।


SMS मैसेज शेड्यूल के साथ ही ट्रूकॉलर ने यूज़र्स के लिए नया SMS ट्रांसलेट फीचर भी पेश किया है। यह फीचर फॉरेन लैंग्वेज मैसेज को ट्रांसलेट करने के लिए गूगल के मशीन लर्निंग-फोकस ML Kit का इस्तेमाल करता है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: