भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शादी के लगभग नौ साल बाद पत्नी आयशा मुखर्जी से अलग हो गए। आयशा के हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट से पता चलता है कि यह जोड़ी अलग हो गई है।

आयशा ने सोमवार को एक लंबी पोस्ट में लिखा, मैंने सोचा था कि तलाक एक गंदा शब्द था, जब तक कि मैं दो बार तलाक नहीं लेती। मजेदार है कि कैसे शब्दों के इतने शक्तिशाली अर्थ और जुड़ाव हो सकते हैं। मैंने इसे पहली बार एक तलाकशुदा के रूप में अनुभव किया। पहली बार जब मैं तलाक से गुज़री तो मैं बहुत डरी हुई थी। मुझे लगा जैसे मैं असफल हो गयी थी और उस समय मैं कुछ गलत कर रही थी।

शिखर और आयशा ने 2009 में सगाई कर ली थी, लेकिन धवन ने शादी को तीन साल के लिए टाल दिया क्योंकि वह शादी से पहले भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते थे। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने आखिरकार 30 अक्टूबर 2012 को आयशा से शादी कर ली।

आयशा की ये दूसरी शादी थी और पहली से उनकी पहले से ही दो बेटियां थीं। 2014 में, धवन और आयशा को एक बच्चे का आशीर्वाद मिला, जिसका नाम उन्होंने जोरावर रखा। आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे धवन को आखिरी बार श्रीलंका में युवा दल की कप्तानी करते देखा गया था। उन्होंने द्वीपवासियों के खिलाफ छह मैचों में राहुल द्रविड़ द्वारा प्रशिक्षित भारतीय टीम का नेतृत्व किया।

मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने सभी को नीचा दिखाया है और यहाँ तक कि स्वार्थी भी महसूस किया है। मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं, मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों को निराश कर रही हूं और यहां तक कि कुछ हद तक मुझे ऐसा लगा जैसे मैं भगवान को निराश कर रही हूं। तलाक इतना गंदा शब्द था।

 तो अब कल्पना कीजिए, मुझे दूसरी बार इससे गुजरना होगा। यह डरावना है। एक बार पहले ही तलाकशुदा होने के कारण, ऐसा महसूस हुआ कि दूसरी बार के दौर में मेरे पास और अधिक दांव पर था। मेरे पास साबित करने के लिए और भी बहुत कुछ था। इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूट गई तो यह वाकई डरावना था। जब मैं पहली बार इससे गुजरी तो मुझे जो भावनाएँ महसूस हुईं, उनमें बाढ़ आ गई। भय, असफलता और निराशा सौ गुना बढ़ गई।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: