उम्मीदवारों के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया. उम्मीदवार को पता होना चाहिए कि परीक्षा 10 अक्टूबर को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। जैसा कि परिणाम घोषित किया गया है, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in पर अपना स्कोर देख सकते हैं।

“इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। परीक्षा के नियमों के अनुसार, इन सभी उम्मीदवारों को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2021 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र- I (DAF-I) में फिर से आवेदन करना होगा। DAF भरने के लिए तिथियां और महत्वपूर्ण निर्देश -मैं और इसके प्रस्तुतीकरण की घोषणा आयोग की वेबसाइट पर नियत समय पर की जाएगी, ”आयोग के एक बयान में कहा गया है।

यूपीएससी ने आगे कहा कि यूपीएससी प्रीलिम्स 2021 के अंक, कट ऑफ अंक और उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट यानी https://upsc.gov.in पर सिविल सेवा परीक्षा, 2021 की पूरी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही अपलोड की जाएगी।

पिछले वर्षों के रुझानों की तरह, यूपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने के 20 दिनों के भीतर प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। उम्मीदवार को यह जानना आवश्यक है कि परिणाम योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर का उल्लेख करते हुए पीडीएफ प्रारूप के रूप में जारी किए जाते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: