सरकारी सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश में कोविद -19 से संबंधित स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के एक दिन बाद केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि भारत अभी भी कोविद-19 की दूसरी लहर से गुजर रहा है और यह अभी खत्म नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा था कि 35 जिले अभी भी साप्ताहिक कोविड सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट कर रहे हैं, जबकि यह 30 जिलों में पांच से 10 प्रतिशत के बीच है। भारत की आधी से अधिक वयस्क आबादी को एंटी-कोरोनावायरस वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है, जबकि 18 प्रतिशत को दोनों शॉट मिले हैं, केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा था कि देश में प्रशासित जाब्स की कुल संख्या 72 करोड़ को पार कर गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोवा की भी सराहना की, क्योंकि राज्य में सभी पात्र आबादी को कोविद -19 वैक्सीन की पहली खुराक लगा दी गयी है।
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा राज्य में 100 प्रतिशत योग्य आबादी को कोविड टीकों की पहली खुराक देने के लिए डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देने वाले ट्वीट को टैग करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "अच्छा किया गोवा! महान प्रयास, एक द्वारा संचालित सामूहिक भावना और हमारे डॉक्टरों के साथ-साथ नवोन्मेषकों का कौशल।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: