टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क की भारत यात्रा से पहले, अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता इस साल के अंत में भारत में बिक्री शुरू करने की योजना से पहले नई दिल्ली और मुंबई में संभावित शोरूम स्थानों पर विचार कर रही है, चर्चा से परिचित दो लोगों ने समाचार एजेंसी को बताया। टेस्ला, जिसने लगभग चार वर्षों में पहली बार पहली तिमाही में अपनी वैश्विक वाहन डिलीवरी में गिरावट देखी, नए बाजारों में विस्तार करने के प्रयास बढ़ा रही है।

योजनाओं से परिचित एक व्यक्ति ने कहा, यह 3,000 से 5,000 वर्ग फुट (280-465 वर्ग मीटर) के शोरूम के साथ-साथ प्रत्येक शहर में एक सर्विस हब के साथ शुरुआत करना चाहता है। अलग-अलग सूत्रों ने बताया कि ऑटोमेकर ने भारत में निर्यात के लिए जर्मनी में अपने प्लांट में राइट-हैंड ड्राइव कारों का उत्पादन शुरू कर दिया है। भारत ने पिछले महीने उन वाहन निर्माताओं के लिए इलेक्ट्रिक वाहन आयात कर को 100% से घटाकर 15% कर दिया, जो कम से कम $500 मिलियन का निवेश करते हैं और एक कारखाना स्थापित करते हैं।

मस्क के रविवार से दो दिवसीय भारत दौरे के दौरान निवेश की घोषणा करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की उम्मीद है। मस्क और मोदी की आखिरी मुलाकात जून में न्यूयॉर्क में हुई थी। सूत्रों में से एक ने कहा कि टेस्ला के अधिकारियों ने पिछले महीने स्थानों को देखना शुरू कर दिया है और कई रियल एस्टेट डेवलपर्स के साथ बातचीत की है क्योंकि वे संभावित हाई स्ट्रीट और मॉल साइटों को देख रहे हैं। व्यक्ति ने कहा कि कंपनी जल्द ही निर्माण शुरू करने की इच्छुक है ताकि शोरूम 2024 में खुल सकें।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: