एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने या नए निदेशक की नियुक्ति तक, जो भी पहले हो, बढ़ा दिया गया है, सरकार ने गुरुवार को सूचित किया। डॉ गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए एम्स, नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले, उनका कार्यकाल, जो 24 मार्च को समाप्त होने वाला था, को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया था।

इस साल मार्च में, तीन डॉक्टरों के नाम, एक खोज-सह-चयन समिति द्वारा चुने गए और बाद में एम्स के शीर्ष निर्णय लेने वाले संस्थान निकाय द्वारा अनुमोदित, अंतिम अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजे गए थे।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग 20 जून को एसीसी में सक्षम प्राधिकारी ने एसीसी के विचार के लिए नामों का एक व्यापक पैनल भेजने के अनुरोध के साथ तत्काल प्रस्ताव वापस करने का निर्देश दिया है, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए एक कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है।

एम्स के जिन तीन डॉक्टरों के नामों की सिफारिश पहले की गई थी, वे थे एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन; राजेश मल्होत्रा, एम्स ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख और हड्डी रोग विभाग के प्रमुख; और प्रमोद गर्ग, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में प्रोफेसर।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: