सलीम खान और जावेद अख्तर हिंदी फिल्म उद्योग की सबसे प्रसिद्ध लेखक जोड़ी में से एक हैं। कुछ दिन पहले, यह बताया गया था कि जावेद अख्तर की बेटी फिल्म निर्माता जोया अख्तर लेखक जोड़ी सलीम-जावेद के जीवन पर एक वृत्तचित्र बनाने पर काम कर रही हैं। वह वृत्तचित्र के माध्यम से दोनों को उचित श्रद्धांजलि देना चाहती हैं। सलीम खान ने यह भी पुष्टि की है कि जोया के साथ पिछले दो महीनों से इस पर काम कर रही एक डॉक्यूमेंट्री बन रही है।

कथित तौर पर, वृत्तचित्र का शीर्षक एंग्री यंग मेन रखा गया है। एंग्री यंग मैन शब्द लंबे समय से बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चा के साथ जंजीर से पुलिस, विजय के चित्रण के बाद से जुड़ा हुआ है। फिल्म को सलीम-जावेद ने लिखा था।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वृत्तचित्र दिखाएगा कि कैसे दो दिग्गज लेखकों ने अतीत से वास्तविक जीवन के फुटेज के साथ-साथ बॉलीवुड में लेखकों की स्थिति को बदल दिया, सलीम-जावेद के साथियों के साथ कुछ साक्षात्कार, और दो दिग्गजों के बीच के नतीजे को भी दिखाया जाएगा।

वृत्तचित्र में सलमान खान, फरहान अख्तर और जोया अख्तर के सहयोग को भी चिह्नित किया जाएगा। एंग्री यंग मेन का निर्माण सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी द्वारा किया जाएगा। यह पहली बार है जब सलमान अख्तर के साथ काम करेंगे।

सलीम-जावेद ने शोले, दीवार, सीता और गीता, डॉन, शान, जंजीर जैसी प्रतिष्ठित फिल्में लिखी हैं। एंग्री यंग मेन के अगले साल कहीं न कहीं स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने की उम्मीद है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: