मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक के दौरान आंध्र प्रदेश राज्य मंत्रिमंडल ने कोनसीमा जिले का नाम बदलकर डॉ. बी.आर.अंबेडकर कोनसीमा जिला  प्रस्ताव पारित किया। कैबिनेट ने जनमत को देखते हुए जिले का नाम बदलने को भी मंजूरी दे दी है। मंत्रिपरिषद ने अर्जुन पुरस्कार प्राप्तकर्ता एवं तीरंदाज ज्योति सुरेखा को ग्रुप-1 डिप्टी कलेक्टर नियुक्त करने की भी स्वीकृति प्रदान की।

कैबिनेट ने 27 जून को अम्मा वोडी योजना के तहत 43,96,402 माताओं के खातों में भुगतान के वितरण को मंजूरी दी। उन्होंने राज्य में 15,000 करोड़ रुपये की हरित ऊर्जा परियोजना को भी मंजूरी दी, और विद्या कनुका, वाहन मित्र और कापू नेस्तम योजना को मंजूरी दी जाएगी। जुलाई में लागू किया गया।
कैबिनेट ने चिकित्सा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नौकरी बदलने को भी मंजूरी दी, बदले में 3,530 नौकरियों को जल्द से जल्द भरा जाएगा।

इसके अलावा, अडानी ग्रीन एनर्जी परियोजना द्वारा 15,000 करोड़ के निवेश और पट्टे पर दी गई मंदिर की भूमि के संरक्षण के उपायों को भी कैबिनेट द्वारा कैबिनेट की मंजूरी मिलती है। जगन्ना स्मार्ट टाउनशिप (एमआईजी लेआउट), 10 एकड़ जमीन वाले लोगों के लिए एक्वा सब्सिडी, पुराने जिलों के जिला परिषद अध्यक्षों को जारी रखने की मंजूरी, सत्य साई जिले में दूसरे शहरी पुलिस स्टेशन की स्थापना, रुपये की मंजूरी की मंजूरी। वामसाधारा प्रवासियों के लिए 216 करोड़ रुपये राज्य मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित कुछ अन्य प्रस्ताव हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: