उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी को कुछ प्रवासियों पर बिस्कुट फेंकते हुए कैमरे में पकड़े जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है। राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 300 किलोमीटर दूर पश्चिम यूपी के फिरोजाबाद के एक स्टेशन पर सोमवार को शूट किए गए तीन मिनट के क्लिप में रेलवे के कुछ कर्मचारियों को बिस्कुट के पैकेट बांटते दिखाया गया है।

 

 

टिकट के मुख्य निरीक्षक डीके दीक्षित टीम का नेतृत्व करते नजर आते हैं। अधिकारियों को एक श्रमिक ट्रेन के यात्रियों पर बिस्कुट फेंकते, गालियाँ देते और प्रवासियों का मज़ाक उड़ाते देखा जा सकता है। 

 

 


घटना 25 मई की है, टूंडला रेलवे स्टेशन पर मजदूरों से भरी एक श्रमिक एक्सप्रेस खड़ी हुई, यहां प्रवासी मजदूरों को खाने-पीने के सामान दिए जाने थे, इसकी जिम्मेदारी रेलवे कर्मचारियों को दी गई थी. इस दौरान सीआईटी डीके दीक्षित समेत रेलवे के कर्मचारी श्रामिकों का मजाक बनाते और बिस्कुट के पैकेट फेंकते हुए दिखाई दिए. इस वीडियो में कर्मचारियों की बातचीत भी है, जहां वो लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रहे हैं. इस घटना का वीडियो, अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप तक पहुंच गया. इसके बाद रेलवे ने ट्वीटर के जरिए रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही.


      

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लॉकडाउन के बाद भारी संख्य़ा में पैदल जाते कर्मचारियों को सही सलामत पहुंचाने के लिए सरकार ने श्रामिक ट्रेनों की व्यवस्था की लेकिन अब इन्हीं ट्रेनों में श्रामिक मजदूरों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लोग कई घंटों तक भूखे प्यासे रह रहे हैं तो वहीं ट्रेनें भी कई-कई घंटे विलंब से पहुंचा रही हैं.  

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: