शिक्षा मंत्रालय जल्द ही कुछ दिनों में लंबित जेईई मेन और नीट 2021 परीक्षाओं पर निर्णय की घोषणा करेगा। मंत्रालय तय करेगा कि जेईई मेन्स और नीट 2021 अगस्त में आयोजित किया जाएगा या नहीं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "जेईई-मेन्स के लंबित संस्करणों के शेड्यूल पर फैसला करने के लिए स्थिति की समीक्षा की जा रही है और क्या एनईईटी-यूजी 1 अगस्त को आयोजित किया जा सकता है।"

एनटीए ने अप्रैल में जेईई मेन अप्रैल और मई सत्र, जेईई एडवांस, एनईईटी-पीजी और अन्य प्रवेश परीक्षाओं को अप्रैल में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर स्थगित कर दिया था। इससे पहले शिक्षा मंत्रालय ने कहा था कि बची हुई दो परीक्षाओं के भाग्य पर फैसला करने के लिए जल्द ही समीक्षा बैठक की जाएगी।

जेईई मेन 2021 परीक्षा
जैसा कि COVID-19 मामलों में गिरावट का रुख है, विशेषज्ञों का मानना है कि जेईई मेन 2021 की परीक्षा जुलाई के तीसरे सप्ताह या अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित होने की उम्मीद है।

जेईई-मेन परीक्षा साल में चार बार आयोजित की जाती है ताकि छात्रों को लचीलापन और उनके स्कोर में सुधार का मौका मिल सके। पहला चरण फरवरी के लिए निर्धारित किया गया था, उसके बाद दूसरा चरण मार्च में, अन्य दो चरण अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किए गए थे।

केंद्र ने कोरोनावायरस मामलों में स्पाइक के कारण जेईई-मेन 2021 प्रवेश परीक्षाओं की अप्रैल और मई दोनों परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: