पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा समारोहों के लिए पंडालों में जाने के इच्छुक लोगों के लिए एक राहत के रूप में, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को अपने पहले के आदेश को कम कर दिया जिसने पंडालों को 'नो-एंट्री-जोन' बना दिया।

राज्य की राजधानी में लगभग 400 शीर्ष दुर्गा पूजा आयोजकों की समीक्षा याचिका पर आदेश की समीक्षा के लिए अपील करते हुए, अदालत ने बुधवार को पंडालों के आकार के आधार पर एक समय में 45 लोगों को प्रवेश करने की अनुमति दी।

300 वर्ग मीटर से बड़े बड़े पंडालों के लिए, 60 लोगों (पूजा समिति के सदस्यों और स्थानीय लोगों को शामिल) को अंदर जाने की अनुमति दी गई है, एक समय में केवल 45 लोग ही अंदर रह सकते हैं। छोटे पंडालों के लिए, 30 लोगों (पूजा समिति के सदस्यों और स्थानीय लोगों को शामिल करना) की अनुमति थी, केवल 15 लोगों को एक समय में पंडाल के अंदर मौजूद रहने की अनुमति थी।

अदालत ने यह भी कहा कि नामों के साथ सूची को सुबह 8 बजे तक पंडाल के बाहर प्रदर्शित किया जाना चाहिए। यह भी कहा गया है कि ढाक या पारंपरिक ड्रम खिलाड़ियों को सीमित संख्या में प्रदर्शन करने की अनुमति है और वे पंडाल के बाहर रहेंगे, लेकिन within नो एंट्री जोन ’(पंडाल और 5/10 मीटर बैरिकेड्स के बीच)। हालांकि, उन्हें सामाजिक भेद संबंधी मानदंडों का पालन करना होगा और मास्क पहनना होगा।

सोमवार को, अदालत ने आदेश दिया था कि पश्चिम बंगाल के सभी दुर्गा पूजा पंडाल आगंतुकों के लिए नो-एंट्री ज़ोन होंगे और केवल आयोजकों को COVID-19 महामारी के बीच पंडालों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: