पिछले कुछ दिनों में कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि के बीच, महाराष्ट्र के अमरावती और अचलपुर में तालाबंदी 8 मार्च तक बढ़ा दी गई है। तालाबंदी का विस्तार 21 फरवरी को अमरावती और अचलपुर शहर में सात दिनों के लॉकडाउन के एक सप्ताह बाद हुआ है। इस बीच, अंजनगांव सुरजी गांव को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार अमरावती और अचलपुर शहर के साथ अब अंजनगांव सुर्जी शहर में भी लाकडाउन लगाने की बात कही गई है. अंजनगांव सुर्जी शहर में कोरोना के ज्यादा केस होने के कारण कैंटोनमेंट एरिया घोषित किया गया है. लॉकडाउन में केवल आश्यक सेवाओं को संचालन की अनुमति दी गई है.

गौरतलब है कि इससे पहले इन दोनों शहरों में 21 फरवरी को एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद जब आज स्थिति की समीक्षा की गई. समीक्षा के दौरान सरकार ने पाया कि अमरावती जिले और अचलपुर में फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया.

बता दें कि महाराष्ट्र के 36 में से 28 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और 21 फरवरी के बाद से इसमें और इजाफा दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र के लातूर, हिंगोली, परभणी, नादेड़ जैसे इलाकों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार विदर्भ, अमरावती, अकोला और यवतमाल कोरोना संक्रमण के नए हॉटस्पॉट के तौर पर उभरे हैं।

मुंबई में लगातार तीसरे दिन 1,000 से ज्यादा लोग संक्रमित
मुंबई में बीते शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1,034 नए केस सामने आए हैं। इस खतरनाक वायरस के चलते मुंबई में जान गंवाने वालों की संख्या 11,461 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मुंबई में लगातार तीसरे दिन 1000 से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: