ममता बनर्जी पर प्रतिबंध लगाने के एक दिन बाद, चुनाव आयोग ने मंगलवार को भाजपा नेता राहुल सिन्हा को उनकी कथित टिप्पणी के लिए 48 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया कि केंद्रीय बलों को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के सितालकुची में चार लोगों के बजाय आठ लोगों की हत्या करनी चाहिए थी। जारी विधानसभा चुनाव। चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार, प्रतिबंध मंगलवार दोपहर 12 बजे शुरू होगा और 15 अप्रैल की दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा।

चुनाव आयोग के आदेश में कहा गया है कि आयोग ने राहुल सिन्हा, भाजपा द्वारा दिए गए उपरोक्त कथनों की कड़ी निंदा की है, और जब तक आदर्श आचार संहिता लागू नहीं होती है, उस समय सार्वजनिक बयानबाजी करते समय ऐसे बयानों का उपयोग करने से सावधान रहने की चेतावनी देता है।

टीएमसी द्वारा सोमवार को चुनाव आयोग से आग्रह किया गया है कि वह कूचबिहार की घटना पर अपनी कथित भड़काऊ टिप्पणी को लेकर भाजपा नेताओं राहुल सिन्हा, दिलीप घोष और सायतन बसु के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।


एक अन्य घटनाक्रम में, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को उनकी कथित टिप्पणी के लिए एक नोटिस जारी किया कि कूचबिहार जिले में मतदान के दौरान केंद्रीय बलों ने गोलियां चलाने के बाद चार लोगों के मारे जाने के बाद कई स्थानों पर "सीतलकुची" किया जाएगा।

उन्हें नोटिस का जवाब देने और बुधवार सुबह तक अपनी टिप्पणी पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा गया है। नोटिस में घोष की कथित टिप्पणी का हवाला दिया गया है कि “अगर कोई अपनी सीमा पार करता है तो आपने देखा है कि सितालकुची में क्या हुआ था। कई स्थानों पर सीतलकुची होगा। ”

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: