गुजरात के वलसाड जिले में एक अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी से एंटी-कोविड-19 टीकों की बूस्टर खुराक लेने का आग्रह किया। मैं यहां मौजूद सभी लोगों से कोविद-19 वैक्सीन की एहतियाती खुराक लेने का आग्रह करता हूं।आजादी के 75 साल पूरे होने पर, सरकार ने 75 दिनों के लिए मुफ्त टीका खुराक देने का अभियान शुरू किया है, मोदी ने विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने कहा, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे परिवार और हमारे क्षेत्र या गांव में हर कोई एहतियाती खुराक ले। पीएम मोदी ने इससे पहले आज धर्मपुर में श्रीमद राजचंद्र अस्पताल का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस अस्पताल को 200 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह 250 बिस्तरों वाला मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है जिसमें अत्याधुनिक चिकित्सा बुनियादी ढांचा है जो विशेष रूप से दक्षिणी गुजरात के लोगों को विश्व स्तरीय तृतीयक चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री ने श्रीमद् राजचंद्र पशु अस्पताल की आधारशिला भी रखी। 150 बिस्तरों वाला अस्पताल लगभग 70 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा और शीर्ष श्रेणी की सुविधाओं और पशु चिकित्सकों और सहायक कर्मचारियों की एक समर्पित टीम से लैस होगा। यह जानवरों की देखभाल और रखरखाव के लिए पारंपरिक दवाओं के साथ समग्र चिकित्सा देखभाल प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में स्वास्थ्य संबंधी नीतियां देश के दूर-दराज के हिस्सों में स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना सुनिश्चित कर रही हैं।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने वीडियो लिंक के जरिए वलसाड जिले में श्रीमद राजचंद्र सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर वूमेन की आधारशिला भी रखी। इस पर लगभग 40 करोड़ रुपये खर्च होंगे और इसमें मनोरंजन के लिए सुविधाएं, आत्म-विकास सत्रों और विश्राम क्षेत्रों के लिए कक्षाएं होंगी। यह 700 से अधिक आदिवासी महिलाओं को रोजगार देगा और बाद में हजारों अन्य लोगों को आजीविका प्रदान करेगा।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: