गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि अमरावती में एक रसायनज्ञ की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी। प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि एनआईए रसायनज्ञ उमेश कोल्हे की हत्या के पीछे की साजिश की जांच करेगी, जिसकी 21 जून को हत्या कर दी गई थी। एनआईए संगठनों और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की किसी भी संलिप्तता की पूरी तरह से जांच करेगी, प्रवक्ता ने कहा।

घटना रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच हुई जब कोल्हे अपनी दुकान बंद कर दोपहिया वाहन से घर जा रहे थे। उनके साथ उनका बेटा साकेत (27) और पत्नी वैष्णवी दूसरे वाहन में सवार थे। 54 वर्षीय केमिस्ट की हत्या के मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ आरती सिंह ने शनिवार को कहा, केमिस्ट की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मुख्य आरोपी इरफान खान (32) की तलाश की जा रही है, जो एक एनजीओ चलाता है।

उमेश कोल्हे की हत्या के मुख्य मास्टरमाइंड को नागपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नागपुर के एक एनजीओ के मालिक इरफान खान के रूप में हुई है। 54 वर्षीय केमिस्ट की 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती शहर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी और पुलिस को संदेह था कि महाराष्ट्र में नृशंस हत्या तब हुई जब उसने फेसबुक पर नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट लिखा था। वह अमरावती में अमित मेडिकल स्टोर के नाम से केमिस्ट की दुकान चलाता था।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

NIA